Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

3.11.09

क्या ग्वालियर बनेगा मीडिया किंग?

टाइटल सोचकर आप सभी हैरान न हों, लेकिन यह सच है वर्ष २०१० मैं ग्वालियर मीडिया का किन होगा। इसके कई रीजन हैं । वर्ष २००२ मैं एक नही दो नही बल्कि तीन या चार नए संस्करण ग्वालियर मैं लॉन्च होने जा रहे है। वहीं कुछ अन्य अखवार रिलौंच करने की तयारी मैं जुटे हुए हैं। फीलहाल ग्वालियर मैं छोटे बड़े करीब ५३ अखबार प्रकाशित हो रहे हैं। हालाँकि इनमें कई ऐसे हैं जो केवल नाम मात्र के हैं।
वर्ष २०१० ग्वालियर मीडिया के लिए भाग्यशाली होगा। सबसे पहले पीपुल्स समाचार की लौन्चिंग हों वाली है। यह किशी भी दिन हो सकती है। संभवतय २००९ मैं ही ग्वालियर के पाठकों के हांथों मैं पीपुल्स समाचार का ग्वालियर एडिशन होगा। तैयारी पूरी है। सिर्फ़ लौन्चिंग करना बांकी है।
दूसरा समाचार पत्र परिवार टुडे के नाम से आने वाला है। इसकी भी नींव राखी जा चुकी है। होर्डिंग्स भी सिटी मैं नजर आ रहा है। पर नाम उजागर नही किया गया है। गोले के मन्दिर के पास एक मॉल मैं अत्याधुनिक संसाधनों से सुज्जजित ऑफिस आकर लेने लगा है। सोलह पेज से अधिक इस अखबार के लेआउट डिजायनिंग का कार्य भी शुरू हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक यह कार्य ग्वालियर के एक युवा पत्रकार को सोंपा गया है। इससे पहले वह हिंदुस्तान एक्सप्रेस और दैनिक अदित्याज़ का लेआउट दे चुके हैं। औरइस समय अदित्याज़ को बाआय कर चुके हैं।
तीसरा समाचार पत्र पत्रिका भी २०१० के शुरू मैं ही धमाका करने वाला है। इसकी ओफ्फिसिअल तैयारी जनवारी ke ke pratham saptah se shuru ho jayegi।
gwalir के कुछ बेस्ट पत्रकारों से रूबरू चर्चा हो चुकी है। जिनसे ग्वालियर के बारे मैं विस्तृत जानकारी मांगी गई है।
इसके अलाबा आचरण samachar patra के कलर फुल होने की चर्चा है। जनवारी अंत तक आचरण के सभी प्रष्ट नई साज सज्जा के साथ पाठकों के हाथ मैं होंगे।
कुल मिलकर २०१० ग्वालियर के पत्रकारों के लिए काफ़ी लकी साबित होगा.

1 comment:

RAVI SHEKHAR said...

Or kon kon se akhbaar aane wale hai najab. andar ki kaafi khabar hai. aachha hai. patrakaron ka bhala hoga.